किसी ज़माने में फिल्म इंडस्ट्री की जान हुआ करती थी ये 80 के दशक की अभिनेत्रियां, आज दिखती हैं ऐसी..

फिल्म जगत सुंदरियों से भरा रहा है अभिनेता और अभिनेत्रियां अपनी एक्टिंग के दम पर ही नहीं बल्कि अपनी सुंदरता के दम पर भी काफी फेमस हुए हैं आज हम आपको कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी 80 के दशक में खूब धाक चलती थी और इन्होंने कई दिल जीते थे हिंदी फिल्म जगत में 80 के दौर में शायद ही कोई व्यक्ति होगा जो इन अभिनेत्रियों को नहीं जानता होगा लेकिन अब सालों बाद उन एक्ट्रेस का रंग रूप पूरी तरह से चेंज हो गया है और उनके लुक में भी चेंज आ चुका है लेकिन उनकी सुंदरता अब भी वैसी ही है चलिए आज आपको बताते हैं 80 के दशक की कुछ फेमस और नामी अभिनेत्रियों के बारे में..


मंदाकिनी

वही एक्ट्रेस मंदाकिनी ने अपनी पहली फिल्म मे बड़ा नाम कमाया था राम तेरी गंगा मैली में उनकी एक्टिंग की आज भी बात होती है लेकिन अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ नाम जुड़ने से उनका करियर खत्म हो गया था लेकिन मंदाकिनी की सुंदरता सभी को भाती थी।

पद्मिनी कोल्हापुरे

एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरी ने कम फिल्म की लेकिन उन्होंने अपनी छाप छोड़ दी थी उन्होंने 7 दिन ,सौतन, प्रेम रोग जैसी सुपरहिट फिल्मों में रोल किया और एक्टिंग के साथ उनकी सुंदरता भी कमाल थी पद्मिनी लंबे समय से फिल्मों से दूर है।

अनीता राज

बता दें कि अनीता राज ने कई फ़िल्में की अब वह छोटी सरदारनी में आती है अनीता राज करीब 58 साल की हो चुकी है लेकिन आज भी 32 साल की अभिनेत्री लगती हैं आपको बता दें कि उन दिनों अनीता का अफेयर एक्टर धर्मेंद्र से था पर दोनों जल्दी अलग हो गए।


मीनाक्षी शेषाद्रि

दरअसल अस्सी और नब्बे के दशक में मीनाक्षी शेषाद्री ने खूब कमाल किया उन्होंने घायल ,दामिनी जैसी दमदार फिल्में कि आपको बता दें कि मीनाक्षी ने साल 1995 में बैंकर हरीश मैसूर से शादी रचाई थी और उन्होंने भारत छोड़ दिया वे लगभग 25 सालों से अमेरिका में है और अक्सर उनकी फोटोस वायरल होती रहती हैं।

अमृता सिंह


वहीं अभिनेत्री अमृता सिंह भी अपने समय की फेमस और एक्ट्रेस रही हैं. दरअसल 1983 में ‘बेताब’ फिल्म से शुरुआत करने वाली अमृता ने कई हिट फ़िल्में की है. उनका भी लुक अब बहुत बदल चुका है. मां बनने के बाद अमृता सिंह ने अभिनय छोड़ दिया था, हालाँकि बाद में उन्होंने फिल्म करना शुरू कर दिया था.