10 रूपये का ये एक नोट आपको घर बैठे बैठे ही बना सकता है लखपति आपको बस करना है ये काम

10 रूपये का ये एक नोट आपको घर बैठे बैठे ही बना सकता है हाँ जी सही सुना हैं आपने

आपको कैसा लगेगा जब आपको पता चले की 10 रूपये का ये एक नोट आपको घर बैठे बैठे ही बना सकता है लखपति। एक बार को शायद आप यकीन न करें पर अगर आपके पास इस तरह का 10 रूपये का एक नोट हैं तो आपकी घर बैठे बैठे ही लॉटरी लग गयी समझो। आपने देखा होगा कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हे पुराने नोटों को एकत्रित करके रखने का बड़ा शौक होता हैं अगर आप भी उन में से एक हैं तो ये पोस्ट आपके लिए बेहद काम की हो सकती हैं।
दुनिया भर की ऑनलाइन मार्किट में ऐसी हजारो साइट्स हैं जो आये दिन ही इस प्रकार के पुराने नोटों की खरीदती रहती हैं जिनका ऐतिहासिक तौर पर बहुत महत्त्व होता हैं। यहाँ पर नोटों और सिक्को की बोली लगायी जाती हैं और नीलमी भी होती हैं।
ऐसी ही एक वेबसाइट के बारे में हम आपको आज बताने जा रहे हैं जहाँ पर 10 रूपये के नोटों को काफी ऊँची कीमतों पर खरीदा जा रहा हैं। देशभर में ऐसे लोगो की कमी नहीं है जिन्होंने ऐसे ही कुछ सिक्के या नोट बेचकर अभी तक लाखो रूपये कमाए हैं। आइये हम बताते हैं आपको करना क्या हैं और कैसे 10 रूपये का ये एक नोट आपको घर बैठे बैठे ही बना सकता है लखपति….

जानिए आपके नोट में ऐसी क्या खूबियां होनी चाहिए जो आपको बना सकता हैं लखपति

जैसा की हम सभी लोग जानते हैं की 786 अंक का मुस्लिम समुदाय में कितना ज्यादा महत्व माना जाता हैं। सिर्फ मुस्लिम लोग ही नहीं अलग अलग सम्प्रदाय के लोग इस अंक को बेहद पवित्र मानते हैं। अगर आपके पास कोई 10 रूपये का नोट हैं जिसके ऊपर 786 अंक लिखा हैं तो आपको इसके लाखो खरीददार मिल जायेंगे जो आपके इस नोट को काफी ऊँची कीमत पर खरीदने के लिए तैयार बैठे हैं।

ऐसे करें अपने नोटों की बिक्री

अब बात ये आती हैं की अगर आपके पास इस प्रकार का कोई एक नोट हैं तो उसकी सही कीमत कैसे प्राप्त करें। आइये हम आपको बताते हैं की आपको करना क्या हैं। सबसे पहले आपको www.ebay.com इस वेबसाइट पर जाना हैं। जब आपके ब्राउज़र में ये वेबसाइट ओपन हो जाए तो आपको इसके होम पेज पर जाकर एक id बनानी हैं जिसके तहत आप इस वेबसाइट खुद को ‘सेलर’ के तौर पर रजिस्टर करोगे।
अब आपको अपने पास उपस्तिथ उस विशेष प्रकार के नोट की एक साफ फोटो लेनी हैं और और इसे साइट पर अपलोड करके सेल पर लगा देना हैं। इसके बाद ये वेबसाइट Ebay आपके इस विज्ञापन को अपने आप से ऐसे लोगो को दिखाना शुरू कर देगा जो पुराने नोट और सिक्को को खरीदने शौकीन हैं और इस प्लेटफॉर्म को यूज करते हैं.
अब आपके इस नोट की विज्ञापन जब ऐसे लोगो को दिख रही होगी जो लोग इस प्रकार के एंटिक नोट को खरीदने में रुचि रखते हैं वो अपने आप आकर आपसे कांटेक्ट करेंगे। जहाँ पर आप अपने हिसाब से अपने हिसाब से इन लोगो से मोल भाव कर सकते हो।
आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस वेबसाइट पर ये काम पिछले काफी समय से हो रहा हैं और लोग अपने पास उपस्थित इसी प्रकार के ना जाने कितने ही एंटीक नोट और सिक्के बेचकर अभी तक लखपति चुके हैं। तो अगर आपके पास ऐसा ही कोई नोट या फिर सिक्का हैं जिसका ऐतिहासिक या फिर धार्मिक तौर पर कोई महत्व हैं तो आप इस साइट पर जाके अपना लक आजमा सकते हैं और इसको बेच सकते हैं।